• ईपी-42-(द थ्री इन मी: एम्ब्रेसिंग द फिजिकल, मेंटल, एंड स्पिरिचुअल सेल्फ) क्या आप बीमार और थके हुए हैं?
    Jun 22 2024

    क्या आपको कभी संतुलन से बाहर महसूस होता है? ऐसा प्रतीत होता है कि कोई छिपा हुआ शत्रु आपको अपना सर्वोत्तम संस्करण बनने से रोक रहा है। आपने अलग-अलग चीज़ें आज़माई हैं, लेकिन अभी भी कुछ कमी है। खैर, प्रिय मित्र, आप सही जगह पर हैं। यह प्रकरण एक उज्जवल और अधिक संतुष्टिदायक भविष्य की लुप्त कड़ी हो सकता है।

    Más Menos
    8 m
  • ईपी-41-(आपका होना ठीक है।) क्या आप बीमार और थके हुए हैं?
    May 16 2024

    इतने सारे लोग हमें ऐसा व्यक्ति बनाने पर ज़ोर क्यों देते हैं जो हम नहीं बनना चाहते? और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि हम उन्हें ऐसा क्यों करने देते हैं? हमें उस व्यक्ति के लिए जीने की ज़रूरत है जो हम हैं। आइए हम जैसे हैं वैसे ही खुद से प्यार करें और उसे अपनाएं, किसी और की अपेक्षाओं और उपयोग से नहीं। यह पॉडकास्ट इस बात का पता लगाएगा कि हमें खुद को स्वस्थ बनाए रखने के लिए क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए।

    Más Menos
    8 m
  • ईपी-40-रिश्तों में बेहतरीन संचार-भाग दो। (क्या आप बीमार और थके हुए हैं?)
    May 2 2024

    जब आप किसी विशिष्ट व्यक्ति का पीछा करना चाहते हैं तो आपको क्या करना चाहिए? क्या आपने खुद से पूछा है क्यों? और आप जानते हैं क्यों? और आप कैसे बता सकते हैं कि परिस्थितियाँ आपके पक्ष में हैं? और फिर क्या? कुछ मूल्यवान रहस्यों को उजागर करने के लिए बने रहें जिन्हें आपको सुनना आवश्यक है।

    Más Menos
    7 m
  • Ep-39-आपके अंदर क्या है? (क्या आप बीमार और थके हुए हैं?)
    Apr 26 2024

    जब जीवन हमें निचोड़ता है तो केवल वही चीज काम आती है जो पहले से ही अंदर है। क्या इससे आपको मदद मिल रही है या नुकसान हो रहा है? यह एपिसोड यह समझने के लाभों की पड़ताल करता है कि हमसे क्या और क्यों आता है। और अधिक सामंजस्यपूर्ण और सहायक जीवनशैली के लिए अपनी प्रतिक्रियाओं को प्रतिक्रियाओं में कैसे बदलें।

    Más Menos
    7 m
  • ईपी-38-भाग एक (रिश्तों में बढ़िया संचार) क्या आप बीमार होकर थक गए हैं?
    Apr 18 2024

    कोई भी यह सब अपने आप नहीं बनाता। सहयोग और सहकार को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता.

    लेकिन आपसी, गहन समझ के बिना आप कैसे सहयोग कर सकते हैं?

    उत्तर यह है कि आप नहीं कर सकते। इस एपिसोड में, हम व्यक्तिगत और व्यावसायिक रूप से सार्थक इमर्सिव संचार बनाने, उपयोग करने और बनाए रखने की यात्रा शुरू करते हैं।

    Más Menos
    8 m
  • ईपी-37-क्या आप अपनी तलाश कर रहे हैं? (क्या आप बीमार और थके हुए हैं?)
    Apr 1 2024

    एक आदमी के पास सब कुछ होने के बावजूद उसका स्वास्थ्य और मानसिक कल्याण न होने से उसे क्या लाभ होगा? जीवन की व्यस्तता और आपाधापी में, हम अपनी सबसे महत्वपूर्ण संपत्ति: स्वयं को खो सकते हैं। यह एपिसोड हानिकारक स्व-देखभाल को पहचानने और समाप्त करने के तरीकों का पता लगाएगा।

    Más Menos
    9 m
  • Ep-36-(आपकी सोचने की क्षमता क्या है?) क्या आप बीमार और थके हुए हैं?
    Mar 14 2024

    हम सभी में सोचने की क्षमताएं होती हैं। ये बाधाएँ बिल्कुल ठीक हैं जब तक कि आप इन्हें नज़रअंदाज न करें। किसी अज्ञात प्रभाव से नियंत्रित कोई भी चीज़ कभी भी अपने आप को ठीक से नियंत्रित नहीं कर पाएगी। अभी सीखें कि कैसे सीखें!

    Más Menos
    8 m
  • ईपी-35-क्या आप (खुशी: इसे कैसे प्राप्त करें और रखें।) क्या आप बीमार हैं और बीमार होने और थकने से थक गए हैं?
    Mar 10 2024

    इंसानों के लिए ख़ुशी पौधों के लिए धूप की तरह है। मानसिकता खुशी को धूप की तरह सुलभ बनाती है। लेकिन हम अपनी "खुशी-धूप" ​​कैसे पा सकते हैं? और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि हम इसे कैसे रख सकते हैं? ये एपिसोड खोलता है राज़.

    Más Menos
    9 m