Episodes

  • ओरछा में राम है राजा और दी जाती है सलामी #Orchha#Ayodhya#-RamRaja
    Apr 1 2023
    बुंदेलखंड की ओरछा नगरी को अयोध्या माना जाता है और यहां राम भगवान नहीं है बल्कि राजा के तौर पर पूजे जाते हैं और जैकारे भी रामराजा के लगते हैं.. रामजी को यहां दिन में 4 बार सलामी भी दी जाती है.
    Show more Show less
    5 mins
  • लालच बुरी बलाय
    Nov 14 2022
    कहते हैं जिंदगी में लालच से अगर बच गए तो बहुत मुसीबतों से अपने को दूर कर लिया. लालच अगर आपके मन मस्तिष्क पर हावी हो गई तो नुकसान तय है. इसलिए अपने को लालच से दूर रखिए
    Show more Show less
    7 mins
  • अपनी क्षमताओं को जानना भी जरूरी
    Nov 13 2022
    यह कहानी है आलसी आदमी की जो बगैर किसी कामकाज के अपना पेट भरना चाहता है और उम्मीद करता है कि वह घर में पढ़ा रहे और भगवान उसके लिए खाने का इंतजाम कर दें. ऐसा होता कहां है अगर आपको कुछ हासिल करना है तो उसके लिए मेहनत तो करना होगी.
    Show more Show less
    4 mins
  • किसी के प्रति धारणा बनाने से पहले विचार करिए
    Nov 10 2022
    कई बार हम लोग जल्दबाजी में किसी के प्रति धारणा बना लेते हैं या फिर यह तय कर लेते हैं यह व्यक्ति ऐसा है और कई बार यह अनुमान हमारा सच नहीं होता. इसलिए किसी फैसले पर पहुंचने से पहले इंतजार करिए और विचार भी करिए.
    Show more Show less
    3 mins
  • बुंदेलखंड के राजनेता ने हिजड़े की संवारी जिंदगी
    Nov 9 2022
    यह कहानी है एक ऐसे राजनेता की जिन्होंने हिजड़े को भी अपना बना लिया और उसकी जिंदगी बदल दी. झांसी के पहले सांसद पंडित रघुनाथ विनायकराव धुलेकर ने एक हिजड़े को नई जिंदगी दी थी और लखनऊ में आज जो झांसी कोठी है जहां भाजपा का दफ्तर भी है उसका नामकरण भी उन्होंने किया था.
    Show more Show less
    7 mins
  • गडकरी ने घटिया निर्माण के लिए माफी मांगी
    Nov 7 2022
    भारत सरकार के सड़क और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी की पहचान बगैर लाग लपेट के बात करने वाले नेता की रही है. वे गलतियों और खामियों को खुले तौर पर ना केबल स्वीकारते हैं बल्कि माफी मांगने में भी नहीं हिचकते. मध्यप्रदेश के मंडला जिले में आए और उन्हें एक सड़क में हुई गड़बड़ी की शिकायत मिली तो वे सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने में भी पीछे नहीं रहे.
    Show more Show less
    2 mins
  • जीवन में संघर्ष जरूरी
    Nov 6 2022
    जीवन में सफलता के लिए संघर्ष जरूरी है बिना संघर्ष से मिली सफलता के महत्व को आसानी से नहीं समझा जा सकता, आखिर संघर्ष के क्या मायने हैं, यह बताती है तितली के संघर्ष की कहानी.
    Show more Show less
    3 mins
  • बागेश्वर धाम के प्रमुख से मिशनरी परेशान
    Nov 6 2022
    बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री ने मुंबई में भक्तों से कहा कि जीवन के तमाम संकटों के निवारण के लिए हनुमान जी का स्मरण करिए. साथ ही उन्होंने कहा कि सनातन धर्म के प्रचार से मिशनरी से जुड़े लोग परेशान हैं.
    Show more Show less
    20 mins