बाइबल एक वर्ष में क्लासिक  By  cover art

बाइबल एक वर्ष में क्लासिक

By: Nicky and Pippa Gumbel
  • Summary

  • बाइबल पढ़ने के विचार से अभिभूत हैं? विचार के लिए नया? या इससे और अधिक प्राप्त करना चाहते हैं? निकी और पिप्पा गंबेल से सुनने के लिए हर दिन समय बिताएं क्योंकि वे आपको 365 दिनों में पूरी बाइबिल के माध्यम से ले जाते हैं और आपको इसे बेहतर ढंग से समझने में मदद करते हैं। निर्दिष्ट बाइबिल रीडिंग से प्रत्येक दिन के लिए एक विषय तैयार करना, नीतिवचन, भजन और नए और पुराने नियम के अंशों पर निकी और पिप्पा के विचार अंतर्दृष्टि, ज्ञान और अनुप्रयोग से भरे हुए हैं।
    © Alpha International 2023
    Show more Show less
activate_primeday_promo_in_buybox_DT
Episodes
  • दिन 60: मेरी आँखें खुल गईं
    11 mins
  • दिन 59: दया में धनवान
    Feb 28 2025
    मरकुस 10:13-31, लैव्यव्यवस्था 4:1-5:13, भजन संहिता 27:7-14, एक व्यक्ति एक सफल कलाकार के द्वारा अपनी तस्वीर बनवा रहा था। जब तस्वीर बन चुकी, तब उसे दिखाया गया। वह व्यक्ति उसे देखकर बहुत दुखी हो गया। जब उससे पूछा गया कि क्या उसे यह पंसद आया? उसने जवाब दिया, 'मुझे नहीं लगता है कि यह मेरे साथ न्याय करता है।' इसके जवाब में कलाकार ने कहा, 'श्रीमान, आपको न्याय की नहीं, बल्कि दया की आवश्यकता है!' हम सभी को न्याय से अधिक दया की आवश्यकता है। 'परमेश्वर की दया' का विषय पूरी बाईबल में दिखाई देता है। परमेश्वर 'दया का धनी' है (इफिसियों 2:4)। ग्रीक शब्द 'एलोस' का अर्थ है 'दया, करुणा, तरस।' परमेश्वर की दया आपके लिए उपलब्ध है। आज के हमारे लेखांश में हम लोगों के कुछ उदाहरण को देखते हैं जिन्होंने परमेश्वर की दया को ग्रहण किया था।
    Show more Show less
    11 mins
  • दिन 58: परिपूर्णता में कैसे बढ़ें
    Feb 27 2025
    मरकुस 9:33-10:12, लैव्यव्यवस्था 1:1-3:17, भजन संहिता 27:1-6, क्या आप अपनी समय सारिणी में यीशु को लाने की कोशिश करते हैं? या आप अपनी समय सारिणी यीशु के अनुसार बनाते हैं? युजिन पीटरसन लिखते हैं, 'परमेश्वर हमारी योजनाओं में नहीं आ सकते हैं, हमें उनकी योजना में आना है।' हम परमेश्वर का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं – परमेश्वर एक औज़ार या उपकरण या क्रेडिट कार्ड नहीं हैं। वचन पवित्र है जो कि परमेश्वर को हमारी इच्छा – विश्व में सफलता बनने के लिए परिपूर्णता कल्पना या हमारे आदर्श समाज की योजनाओं में शामिल करने में हमारे सभी प्रयासों से अलग और ऊपर रखते हैं। पवित्र का अर्थ है कि परमेश्वर, अपनी शर्तों पर जीवित हैं, हमारे अनुभव और कल्पना के परे जीवित हैं। पवित्र का अर्थ है एक तीव्र शुद्धता के साथ जीवन की आग जो हर उस वस्तु को बदल देता है जो इसके संपर्क में आता है। इब्रानी शब्द 'पवित्र' (गदोश) का शायद से अर्थ 'अलग' या 'अलग रखा गया' है। यह परमेश्वर की 'भिन्नता' का वर्णन करता था, और कैसे उनका चरित्र और स्वभाव किसी भी दूसरे व्यक्ति या वस्तु से कही ज़्यादा और अधिक अद्भुत है। किसी वस्तु के 'पवित्र' होने का अर्थ है इसका परमेश्वर के लिए समर्पित होना। आप उस हद तक पवित्र हैं कि आपका जीवन उनके लिए समर्पित है और आपके कार्य उनके चरित्र को दर्शातें हैं। पवित्रता और संपूर्णता एक - दूसरे से जुड़े हुए हैं, और परमेश्वर आपके जीवन की संपूर्णता चाहते हैं।
    Show more Show less
    11 mins

What listeners say about बाइबल एक वर्ष में क्लासिक

Average customer ratings

Reviews - Please select the tabs below to change the source of reviews.